Thursday 20 December 2012



गुजरात में बीजेपी, हिमाचल में कांग्रेस की धूम



गुजरात चुनावों में नरेंद्र मोदी का फिर से सत्ता में लौटना तय लग रहा है हालांकि कांग्रेस अपना प्रदर्शन सुधारती हुई नजर आ रही है।

गुजरात विधानसभा चुनावों में बीजेपी को जहां करीब 115 सीटें मिलती दिख रही हैं वहीं कांग्रेस के खाते में भी 60 से ज्यादा सीटें आने की उम्मीद है।

वहीं हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को निराशा हाथ लगी है। अब तक के रुझान अगर सीटों में तब्दील हुए तो हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। अब तक हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को 33 सीटें मिलती दिख रही हैं, जबकि बीजेपी के खाते में 26 सीटें आ सकती हैं।

वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने गुजरात में बीजेपी की जीत के बाद कहा कि भले ही बीजेपी ने राज्य की सत्ता पर फिर से कब्जा किया हो, लेकिन कांग्रेस का प्रदर्शन सुधरा है। उन्होंने ये भी कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने राज्य में कुछ ही वर्गों के हितों के लिए काम किया है। इसे पूरे राज्य की जनता की सरकार नहीं कहा जा सकता।

जानकारों का मानना है कि ये जीत नरेंद्र मोदी की जीत है न कि बीजेपी की। वरिष्ठ पत्रकार विनीत नारायण ने कहा कि गुजरात के लोगों को नरेंद्र मोदी ने कारोबार का अच्छा माहौल दिया है इसलिए लोगों ने फिर से सत्ता बीजेपी को सौंपी है।

No comments:

Post a Comment